Corona awareness campaign 2021

Corona awareness campaign 2021

कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए परमार्थ समाज सेवी संस्थान के द्वारा कोरोना जागरूकता अभियान का आरम्भ किया गया, इस अभियान के अन्तर्गत बुन्देलखण्ड के सभी जिलों में संस्थान के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोेगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूकता कर एवं उन्हें कोरोना की वैक्सिन लगवाने के लिए प्रेरित करेगे। अभियान के प्रथम दिवस झांसी नगर की मलिन पाल काॅलोनी, डडियापुरा एवं बबीना, बडागांव ब्लाॅक के मानपुर, खजुराहों बुजुर्ग, सरवां सहित आधे दर्जन गांव में संस्थान के कार्यकर्ताओं ने जाकर लोगों को कोरोना के बारे मेें जागरूक किया। 
अभियान की शुरुआत करते हुए परमार्थ के प्रमुख संजय सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में इस आपदा से निपटने में मास्क एवं सामाजिक दूरी ही सबसे बड़ा उपाय है। हम सबको इस महामारी को रोकने के लिए कोरोना के प्रोटोकॉल का अनुपालन करना आवश्यक है जिसके लिए अनावश्यक घर से ना निकले। मास्क का अधिक से अधिक उपयोग करें, कोरोना को रोकने में मास्क की अत्यधिक भूमिका है।  

केपेन्द्र ने बताया कि गांव में अभियान के दौरान पाया गया कि ग्रामीण इलाकों में अधिकांश लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है। कोरोना को अभी भी लोंग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। परमार्थ के कार्यकर्ता सुदामा गुप्ता, अमरदीप, हेमंत पस्तोर, राजेश कुमार, मनोज कुमार, सुषमा वर्मा आदि ने ग्रामवासियों को मास्क के उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना की जांच के बारे में जानकारी प्रदान की।

Share: